BPO Full Form In Hindi: BPO क्या है? BPO से जुड़ी जानकारी हिन्दी मे

नमस्कार दोस्तों, आज  के इस पोस्ट मे जानेगे की, BPO क्या है? BPO फूल फॉर्म होता क्या है?, BPO Full Form In Hindi क्या होता है? और BPO से जुड़ी जानकारी हिन्दी मे दी है। तो आइए जानते है BPO क्या है और उससे जुड़ी जानकारी हिन्दी मे

BPO का फुल फॉर्म क्या होता है? – What Is BPO Full Form In Hindi?

BPO Full From: Business Process Outsourcing और BPO Full From In Hindi बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग

तो दोस्तों BPO का फूल फॉर्म होता है Business Process Outsourcing और हिंदी में बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग होता है।

दोस्तो आज कई सारी ऐसी बड़ी कंपनियां है, जो सिर्फ कोई खास काम ही करती है, इसके अलावा कई सारे बिजनेस भी ऐसे हैं जो बहुत सारा काम करते हैं लेकिन उनके पास टाइम नहीं होती है ऐसे में वे इस काम के लिए दूसरी कंपनियों को हायर करती है। कई सारी बड़ी बड़ी कंपनियों के पास बहुत सा काम होता है जिसमे से कुछ काम कंपनियों द्वारा नहीं किया जाता है जैसे की कॉल सेंटर का काम ,कस्टमर सपोर्ट काम ,सेल्स एंड मार्केटिंग ,डाटा एंट्री इत्यादि जैसे काम के लिए दूसरे कम्पनी को हायर करती है। इन सभी कामों के लिए कंपनी किसी अन्य कंपनी को खरीद लेती है। इसी काम को Business Process Outsourcing यानि BPO कहा जाता है।

दोस्तों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद उम्मीद है की अब आपको BPO यानि की Business Process Outsourcing ( बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग ) से जुड़ी सारी जानकारी मिल चुकी होगी, और BPO यानि की बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग क्या होता है और BPO Full Form In Hindi के बारे मे भी जानकारी भी मिल चुकी होगी।

मुझे उम्मीद है की आपको BPO क्या होता है? और BPO Full Form In Hindi की पूरी जानकारी प्राप्त हो चुकी होगी। अगर अभी भी आपके मन में What Is BPO Full Form In Hindi, BPO Kya Hai और Full Form Of BPO In Hindi को लेकर कोई सवाल हो तो, आप नीचे Comment Box में जरूर बताए।

अगर आपको BPO (Business Process Outsourcing) की जानकारी अच्छी लगी हो तो आप अपने परिवार और दोस्तों के शेयर कर सकते है ताके BPO Kya Hai और BPO Full Form In Hindi के बारे में सबको जानकारी प्राप्त हो सके।

Leave a Comment